मरना है तो एक बार मरो (Marna Hai Too Ek Bar Maro)

मरना है तो एक बार मरो,

फिर चौरासी में पड़ना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या ॥


करके भजन मन निर्मल करलो,

ध्यान प्रभु का हर पल करलो,

भीतर के जब मेल ना धोए,

भीतर के जब मेल ना धोए,

बाहर रूप संवरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या ॥


भला बुरा का ज्ञान रहेगा,

परमेश्वर फिर साथ रहेगा,

जब रघुनाथ का हाथ हो सर पे,

जब रघुनाथ का हाथ हो सर पे,

फिर है किसी से डरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या ॥


कटु वचन भी सहना पड़ेगा,

राह कठिन है चलना पड़ेगा,

श्याम प्रेम में पागल हुआ तो,

श्याम प्रेम में पागल हुआ तो,

फिर पापों से डरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या ॥


नेक कर्म बिन जनम बिताना,

उसका भी जीना है क्या जीना,

भक्ति के मोती चुन ना सके फणि,

भक्ति के मोती चुन ना सके फणि,

ख़ाक से झोली भरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या ॥


मरना है तो एक बार मरो,

फिर चौरासी में पड़ना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या,

हर बार का मरना मरना क्या ॥

........................................................................................................
नमामि-नमामि अवध के दुलारे(Namami Namami Awadh Ke Dulare)

नमामि-नमामि अवध के दुलारे ।
खड़ा हाथ बांधे मैं दर पर तुम्हारे ॥

रण में आयी देखो काली(Ran mein aayi dekho Kali)

रण में आयी देखो काली,
खून से भरने खप्पर खाली,

ब्रह्मा जी की पूजा विधि

ब्रह्मा जी, जिन्हें सृष्टि के रचयिता के रूप में जाना जाता है, के कई मंदिर होने के बावजूद उनका सबसे प्रसिद्ध मंदिर राजस्थान के पुष्कर में स्थित है।

खरमास में शादी-विवाह क्यों रहते हैं बंद

15 दिसंबर से खरमास शुरू होने वाला है। इस दौरान किसी भी तरह का कोई भी मांगलिक कार्य जैसे:- शादी-विवाह, गृह प्रवेश या फिर मांगलिक संस्कार नहीं किए जाते ।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।